14 दवा व्यापारियों को कैद व जुर्माना

14 दवा व्यापारियों को कैद व जुर्माना की सजा अदालत ने ड्रग एक्ट के नियमों का उल्लंघन करने पर सुनाई गई है तीन अन्य को बरी कर दिया गया।

989
Justice convicted order decision
< 1 min. read

रूपनगर (पंजाब)। 14 दवा व्यापारियों को कैद व जुर्माना की सजा अदालत ने ड्रग एक्ट के नियमों का उल्लंघन करने पर सुनाई गई है तीन अन्य को बरी कर दिया गया।

जिला ड्रग कंट्रोल अधिकारी तेजेन्द्र सिंह ने बताया कि पंजाब ड्रग विभाग ने 2014 से वर्ष 2019 तक ड्रग एक्ट का उल्लंघन करने पर कुल 17 मामले अदालत में दायर किए थे।

येँ भी पढ़ें नशीली दवाइयों का सप्लायर गिरफ्तार, रिमांड पर लिया

14 दवा व्यापारियों को कैद व जुर्माना की सजा सुनाई गई है, इसमें वर्ष 2019 तक 14 मामलों में दवा विक्रेताओं को कैद व जुर्माने की सजा सुनाई गई है जबकि 3 मामलों में दवा विक्रेता बरी हो गए।

ड्रग कंट्रोल अधिकारी ने बताया कि दवा विक्रेताओं से 240 विभिन्न दवाइयों के सैंपल भी भरे गए, जिन्हें जांच के लिए लैब भेजा गया था। इनमें से 6 सैंपल स्पूरियस पाए गए।

येँ भी पढ़ें एफ डी ए हरियाणा: दो तस्करों सहित लाखों की नशीली दवाएं बरामद

इसको लेकर 4 मामलों में दवा विक्रेताओं के विरुद्ध अदालत में कोर्ट केस डाला गया।

शेष 4 फेल हुए सैंपलों में से 3 सैंपल बद्दी (हिमाचल प्रदेश) के होने के कारण हिमाचल प्रदेश के स्टेट ड्रग कंट्रोलर को कार्रवाई करने के लिए लिखा गया।

इसके अतिरिक्त एक सैंपल पंजाब की कम्पनी अमृतसर का था जिसे नोटिस भेजा गया है।

येँ भी पढ़ें  इंजेक्शन के साथ गिरफ्तार युवक को 10 साल की कैद, 1 लाख जुर्माना

उन्होंने बताया कि फेल होने वाले सैंपलों में अधिकतर दर्द निवारक, ब्लड प्रैशर की दवाएं शामिल हैं।

इसके अतिरिक्त एक क्रीम भी जो फंगल इन्फैक्शन के लिए प्रयोग की जाती है, वह भी ड्रग नियमों तहत सही न होने के कारण फेल घोषित की गई है।

येँ भी पढ़ें 1.42 करोड़ की नशीली दवाओं सहित चार गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here