एफ डी ए हरियाणा: 48 लाख के परफ्यूम मामले मे दिया नोटिस

Notice to the firm issued in the matter of seizure of worth Rs 40 lac cosmetics from cosmetics manufacturing firm.

609
Body spray Deo cosmetics
Picture: Pixabay
2 min. read

एफ डी ए हरियाणा: 48 लाख के परफ्यूम मामले मे दिया नोटिस

एफ डी ए हरियाणा के सोनीपत के अधिकारियों ने 48 लाख के परफ्यूम मामले मे कंपनी को नोटिस दिया

ये था मामला

सोनीपत के अकबरपुर बरोटा इंडस्ट्रियल एरिया में जहां एक फैक्ट्री के पास हिमाचल प्रदेश में प्रोडक्शन बनाने का लाइसेंस है और वह हरियाणा के सोनीपत में अपनी प्रोडक्शन चालू किए हुए हैं।

गत दिवस यह कंपनी डेनवर नाम का परफ्यूम बनाती हुई पकड़ी गई थी जिसके पास इसको बनाने की अनुमति नहीं थी

आपको बता दें कि ये सारी कार्यवाही अशोक मीणा, आई ऐ एस, कमिश्नर, एफ डी ए हरियाणा के आदेश पर हुई जिसके तहत जिले के गांव अकबरपुर बारोटा स्थित खेड़ी इडस्ट्रियल एरिया में सोनीपत के सीनियर ड्रग कंट्रोल ऑफिसर गुरूचरण सिंहसंदीप हूड़ा, ड्रूग कंट्रोल ऑफिसर ने उक्त कंपनी विनेशा प्राईवेट लिमिटेड से लगभग 48 लाख की कीमत का परफ्यूम जब्त किया था ।

गुरुचरण सिह का कहना है कि फैक्ट्री के पास लाइसेंस तो है लेकिन डेनवर नाम के परफ्यूम बनाने का अनुमति नहीं है लेकिन ये फ़र्म यहां पर अपनी एक दूसरी यूनिट जो कि हिमाचल मेें स्थित है, के नाम से यह पर्फ्यूम बना रही थी जो कि ड्रग एक्ट के तहत वह नहीं बना सकती।

ये भी पढे : एफ डी ए हरियाणा: दो तस्करों सहित लाखों की नशीली दवाएं बरामद

ज्ञात रहे कि इस से पहले मनमोहन तनेजा असिस्टेंट स्टेट ड्रग्स कोंट्रोलर, एफ डी ए हरियाणा व गुरूचरण सिंह सीनियर ड्रग कंट्रोल ऑफिसर ने उक्त कंपनी का अचानक निरीक्षण किया था । निरीक्षण के समय ये पर्फ्यूम बनते हुए पकड़ा था । इस पर कार्यवाही करते हुये उन्होने प्रॉडक्शन को रोक दिया था व इसके लिए फार्म 15 जारी कर दिया था इसके तहत कंपनी इस प्रॉडक्ट को आगे नहीं बेच सकती

मनमोहन तनेजा ने बताया कि कंपनी पर कानूनी कार्रवाई करते हुए लगभग 48 लाख रूपये की कीमत के माल की लगभग 306 पेटी जब्त कर ली गई है और संदीप हुड़ा ने सारी पेटियों को अदालत में पेश कर दिया है

नरेंद्र आहूजा, स्टेट ड्रग्स कोंट्रोलर एफ डी ए हरियाणा ने बताया कि विभाग के जाचअधिकारी संदीप हूड़ा, ड्रग कंट्रोल ऑफिसर ने आगामी कार्यवाही करते हुए कंपनी को ड्रग्स एक्ट के तहत कारण बताओ नोटिस भेज दिया है । इसके बाद की कार्यवाही नोटिस का जवाब आने के बाद की जाएगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here