ब्यूटी पार्लर से नशीली दवा बरामद, मेडिकल स्टोर संचालक गिरफ्तार

Intoxicants recovered from beauty parlour, Chemist arrested.

1192
Police Arrest
Picture: Pixabay

अमरोहा (उप्र)। औषधि विभाग ने पुलिस के सहयोग से दवा दुकान की आड़ में प्रतिबंधित नशीली दवा बेचने वाले कैमिस्ट को गिरफ्तार किया है। छापामार कार्रवाई से पहले औषधि विभाग ने पांच दिन तक रेकी की थी।

आरोपी की पत्नी के ब्यूटी पार्लर में छिपाकर रखी गईं नशीली दवा और इंजेक्शनों का जखीरा बरामद हुआ। पुलिस ने मेडिकल स्टोर के संचालक को मौके पर गिरफ्तार कर केस दर्ज कर लिया है।

जानकारी अनुसार पिछले कुछ दिनों से औषधि विभाग को नगर पालिका रोड पर स्थित मेडिकल स्टोर से प्रतिबंधित नशीली दवाइयां बेचे जाने की शिकायत मिल रही थी। सहायक आयुक्त औषधि मुरादाबाद ने औषधि निरीक्षक नरेश मोहन दीपक और अमरोहा औषधि निरीक्षक राजेश कुमार की दो सदस्य टीम गठित की।

दोनों निरीक्षकों ने पिछले पांच दिनों तक मेडिकल स्टोर की रेकी की और पुख्ता सबूत एकत्रित कर लिए। इसके बाद न्यू गुप्ता मेडिकल स्टोर पर दबिश दी गई। औषधि निरीक्षकों ने मेडिकल स्टोर में रखीं तमाम दवाइयां चेक की। लेकिन यहां नशीली दवाएं नहीं मिलीं।

येँ भी पढ़ें  : FDA हरियाणा: मेडिकल स्टोर को सील कर नोटिस दिया

बाद में टीम ने मेडिकल स्टोर के बगल में स्थित ब्यूटी पार्लर की भी तलाशी ली। यहां टीम को करीब 500 नशीले इंजेक्शन और भारी मात्रा में दवाओं (टैबलेट) का जखीरा बरामद हुआ। पूछताछ के दौरान पता चला कि उक्त ब्यूटी पार्लर आरोपी मेडिकल संचालक की पत्नी का है।

यहां से बरामद दवाओं की कीमत करीब 25 हजार रुपये बताई गई है। यह सब दवाएं और इंजेक्शन प्रतिबंधित हंै। इन दवाओं को बेचने के लिए अलग से लाइसेंस लेना अनिवार्य होता है। मेडिकल संचालक पर इन दवाओं का बिल भी नहीं था।

औषधि निरीक्षक के निर्देश पर पुलिस ने मेडिकल संचालक पंकज गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया। औषधि निरीक्षक अमरोहा राजेश कुमार ने बताया कि न्यू गुप्ता मेडिकल स्टोर संचालक पंकज गुुप्ता के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। अब लाइसेंस कैंसिल करने की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।