FDA हरियाणा: मेडिकल स्टोर पर रेड, 700 मास्क बरामद

FDA Haryana in action, medical store raided, 700 mask recovered.

1470
Mask Pollution coronavirus Swine flu
Picture: Pixabay

पानीपत (हरियाणा)। FDA हरियाणा की पानीपत टीम ने सेक्टर-25 स्थित सूरज मेडिकोज पर रेड कर 700 मास्क जब्त किए हैं। टीम ने इनमें से 300 मास्क सिविल अस्पताल और 100 ईएसआई अस्पताल में भिजवा दिए। खास बात यह है कि मेडिकल स्टोर संचालक ने ‘मास्क के रेट की कोई गारंटी नहीं’ का स्टीकर दुकान पर चस्पा किया हुआ था। बता दें कि कोरोना वायरस के कारण मास्क की मांग बढ़ी है। शहर की दवा दुकानों पर 80 पैसे (थोक दाम) का मास्क 15 से 20 रुपये में बेचा जा रहा है।

जिला औषधि नियंत्रक विजय राजे ने बताया कि सूरज मेडिकोज के बाहर एक नोटिस चस्पा मिले होने की सूचना थी। उस पर लिखा था कि मास्क के रेट की कोई गारंटी नहीं है और न कोई फिक्स रेट है। बिके हुए मास्क की वापसी भी नहीं होगी। इसी आधार पर दुकान का स्टॉक चेक किया गया तो थ्री-लेयर (साधारण) 700 मास्क मिले।

दवा विक्रेता ने बताया कि दो-तीन दिन उसकी दुकान बंद रहेगी। कालाबाजारी की आशंका से 400 मास्क सरकारी अस्पतालों में, बाकी सेक्टर-12 स्थित दूसरी दुकान पर भिजवाए गए।

येँ भी पढ़ें  : FDA हरियाणा: दो मेडिकल स्टोर सील

इसके अलावा मॉडल टाउन स्थित हरगुन मेडिकल स्टोर, जाटल रोड स्थित दिव्या मेडिकोज का स्टॉक भी जांचा गया, थ्री-लेयर स्टॉक नहीं मिला। औषधि नियंत्रक ने दवा विक्रेताओं को चेतावनी दी कि थ्री-लेयर मास्क पांच रुपये से अधिक में न बेचा जाए।

एन-95 मास्क की कीमत एमआरपी से अधिक न वसूली जाए। अधिक दाम में बेचने पर कार्रवाई की जाएगी। मौके पर पहुंचे डिस्ट्रिक्ट पानीपत केमिस्ट्स ड्रगिस्ट्स एसोसिएशन के प्रधान करतार सिंह मक्कड़ ने कहा कि वे कालाबाजारी के पक्ष में नहीं हैं।

“मास्क की जमाखोरी व अधिक कीमत पर बेचने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई की जाएगी” विजय राजे