नशीली दवाओं का मुख्य सप्लायर गिरफ्तार

Main accused of supplier of medical intoxicants arrested

739
Police Arrest
Picture: Pixabay

कोटपूतली (राजस्थान)। पुलिस ने नशीली दवाओं के मुख्य सप्लायर को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। गिरफ्तार आरोपी पिछले दो साल से फर्जी फर्म और बिल बनाकर ट्रांसपोर्टर के माध्यम से ड्रग्स सप्लाई कर रहा था।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि नशीले कारोबार के खिलाफ मुहिम के तहत चार मार्च को 5 अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई करते हुए तीन करोड़ रुपए की नशीली दवाइयां बरामद की थी। इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जबकि मुख्य सरगना फरार हो गया था।

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मालपुरा टोंक हाल मानसरोवर कॉलोनी अग्रवाल फार्म निवासी विनोद कुमार सांगतानी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी चीन में एलईडी लाइट के कमीशन एजेन्ट के रूप में कार्य करता था। वर्ष 2017 में पत्नी से तलाक के बाद वह जयपुर आ गया और अपने रिश्तेदार की मेडिकल की दुकान पर काम कर मेडिसन की जानकारी प्राप्त की।

येँ भी पढ़ें  : रैपर हटाकर बेच रहे थे एक्सपायरी दवा, दो मेडिकल स्टोर सील

और स्वयं के नाम की फर्म एसएसटी फार्मा खोलकर नशीले कारोबार में लग गया। फर्म पर ज्यादा ट्रांजेक्शन होने से औषध विभाग की नजरों से बचने के लिए दो फर्जी फर्म खोल दी।

आरोपी इन फर्मो के नाम पर ड्रग्स उत्पादक कम्पनियों से दवाइयां मंगवाकर आगे फर्जी फर्म के नाम बिल जारी कर ट्रांसपोर्टर के माध्यम से लोकल डीलर कोटपूतली निवासी बजरंग लाल को सप्लाई करता था। लोकल डीलर रघुनाथपुरा पर ट्रक ड्राइवरों को नशीली दवाइयां बेचता था। आरोपी विनोद व्हाट्सअप पर ही बात करता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here