मास्क के दाम समेत अन्य कई खामियों के चलते मेडिकल स्टोर सील :FDA हरियाणा

Medical store sealed due to selling of mask at higher price and many other short comings at the said store

1258
FDA Haryana
FDA Haryana
< 1 min. read

रेवाड़ी:  कोरोनावायरस के चलते मास्क की कालाबाजारी समेत अन्य कई खामियों के चलते रविवार को FDA हरियाणा की की रेवाड़ी टीम ने बावल चौक पर स्थित शुभम मेडिकल स्टोर को सील कर दिया। स्टोर मालिक मास्क की कालाबाजारी कर रहा था।

शिकायत मिलने पर FDA हरियाणा की की रेवाड़ी टीम ने फर्जी ग्राहक बनकर मास्क खरीदा तो उन्हें 490 रुपये में मास्क बेच दिया गया। जब दुकान को चेक किया गया तो अन्य कई खामियाँ भी मिली तब विभाग ने स्टोर को सील करते हुए स्टोर मालिक पर ड्रग्स एवं कॉस्मेटिक एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। 

गौरतलब है कि हरियाणा सरकार के आदेश के बाद FDA हरियाणा की टीम लगातार मास्क व सेनेटाइजर को लेकर छापेमारी कर रही है। बावल चौक पर स्थित शुभम मेडिकल स्टोर की शिकायत मिलने पर FDA की टीम ने वहां छापेमारी की।

येँ भी पढ़ें  : नशीली दवाओं का मुख्य सप्लायर गिरफ्तार

FDA की टीम ने एक कर्मचारी को फर्जी ग्राहक बनाकर मास्क खरीदने के लिए भेजा। स्टोर संचालक ने 490 रुपये में मास्क दिया और उसका कोई बिल भी नहीं दिया। इसके बाद विभाग ने स्टोर को सील कर दिया।

इस कार्रवाई में एसडीएम रविंद्र यादव, ड्रग कंट्रोलर ऑफिसर अमनदीप चौहान, नोडल आफिसर डॉ. विजय प्रकाश की टीम शामिल थी। विभाग ने ड्रग्स एवं कॉस्मेटिक एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए मेडिकल स्टोर को सील कर दिया है।

कोरोनावायरस के चलते सरकार ने मास्क और सैनेटाइजर को एसेंशियल कमोडिटी की कैटेगरी में डाल दिया है। सरकार इनकी सेल को लेकर कहीं भी जांच कर सकती है। इनकी काला बाजारी करने वाले को 7 साल की सजा हो सकती है। वहीं मास्क की काला बाजारी को लेकर लगातार छापेमारी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here