गोदाम से 14.66 लाख की कफ सीरप जब्त, आरोपी फरार

Rs. 14.66 lakh cough syrup recovered from a go-down

655
Medicine Cough Syrup
Picture: Pixabay

सतना (मप्र)। पुलिस ने उतैली स्थित एक गोदाम में दबिश देकर 81 पेटी 9 हजार 720 सीसी कफ सीरप जब्त की है। इनकी कुल कीमत 14 लाख 66 हजार 400 रुपए बताई गई है।

इस मामले में पुलिस फरार आरोपी मनोज गुप्ता निवासी टिकुरिया टोला की तलाश में जुटी है। कोलगवां थाना टीआई मोहित सक्सेना ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि मनोज गुप्ता ने अपने उतैली बाइपास स्थित गोदाम में काफी मात्रा में अवैध रूप से प्रतिबंधित कफ सीरप रखा हुआ है।

इस पर पुलिस टीम ने मौके पर जाकर देखा तो गोदाम बाहर से बंद था। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि गोदाम मनोज गुप्ता का ही है। पुलिस ने स्थानीय लोगों के समक्ष गोदाम का दरवाजा खुलवाया तो बाहर वाले कमरे में प्लास्टिक की बोरियों में 81 कार्टून रखे हुए थे।

येँ भी पढ़ें  : मास्क के दाम समेत अन्य कई खामियों के चलते मेडिकल स्टोर…

प्रत्येक कार्टून को खोला गया। प्रत्येक कार्टून में 120 सीसी ओनरेस्क कफ सिर्फ कुल 81 कार्टून 9 हजार 720 सीसी कफ सीरप बरामद हुआ। कार्रवाई के दौरान गोदाम मालिक उपस्थित नहीं हो सका और न ही उक्त कफ सीरप के संबंध में कोई वैध कागजात प्रस्तुत किया।

इसके कारण पुलिस कफ सीरप को जब्त कर थाना ले गई और गोदाम मालिक मनोज गुप्ता के विरुद्घ एनडीपीएस एक्ट व ड्रग कंट्रोल अधिनियम का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस आरोपी की तलाश में अलग-अलग टीम बनाकर हर संभावित स्थानों पर दबिश दे रही है।