मेडिकल स्टोर संचालक को सैनेटाइजर ब्लैक में बेचते पकड़ा

Chemist caught selling the mask more then the fixed price.

1825
Cosmetics Hand sanitizer

सीकर (राजस्थान)। कोरोना संक्रमण के चलते सैनिटाइजर की बढ़ती मांग के कारण क्षेत्र में कई मेडिकल स्टोर संचालक इनकी कालाबाजारी भी करने लगे हैं। प्रशासन की टीम ने शिकायत मिलने पर मेडिकल स्टोर की दुकान पर पहुंच कर कार्रवाई की और शिकायत सही पाए जाने पर स्टोर संचालक का चालान काट कर उसे नोटिस थमा दिया।

इस पर दुकानदार हाथ जोडक़र व कान पकड़ कर माफी मांगते नजर आए। ऐसा ही नजारा शहर में कई मेडिकल स्टोर की दुकानों पर देखने को मिला। बाजार में सैनेटाइजर और मास्क की कालाबाजारी रोकने के लिए प्रशासन ने मेडिकल स्टोर की दुकानों पर कार्रवाई की। बाजार में लोगों को मास्क व सैनेटाइजर मिलने में काफी परेशानी हो रही है।

येँ भी पढ़ें  : सभी मेडिकल डिवाइस दवा की श्रेणी में शामिल

प्रशासन ने कालाबाजारी रोकने के लिए ड्रग्स कंट्रोलर, रसद विभाग, जिला विशेष टीम की संयुक्त टीम बनाई। ड्रग्स कंट्रोलर माधव सिंह ने बताया कि टीम ने जनाना अस्पताल के पास ढाका मेडिकल स्टोर, शेखावाटी मेडिकल स्टोर, सालासर स्टैंड के पास स्वाति मेडिकल स्टोर एवं सूरजपोल गेट के पास खेतान मेडिकल स्टोर पर कार्रवाई की। ड्रग्स कंट्रोलर ने चारों मेडिकल स्टोर संचालक पर जुर्माना लगाया।

तय सीमा से दाम वसूलने पर 15 दिनों के लिए दुकानें रखने के आदेश दिए जाएगें। जिला विशेष टीम ने पहले दुकानों पर जाकर सैनेटाइजर मांग कर रिकॉर्डिंग की। इसके बाद अधिकारियों को पूरी जानकारी दी। जैसे ही विभाग की टीम कार्रवाई करने पहुंच रही है तो दुकानदार हाथ जोड़ कर माफी मांगते हुए नजर आए। इंस्पेक्टर भगवती प्रसाद ने बताया कि राज्य सरकार ने सैनेटाइजर और मास्क के दाम तय किए है। उससे अधिक वसूलने पर कार्रवाई की जा रही है। विभाग की टीम दो से तीन हजार रुपए का जुर्माना कर रही है।