एंबुलेंस से 31 हजार नशीली गोलियां जब्त

31,400 tablets of tramadol recovered from an ambulance during lock down

1457
Medicine
Picture: Pixabay

यमुनानगर। कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन में नशा तस्कर नित नए तरीके अपनाने लगे हैं। अब एंबुलेंस के जरिए भी नशीले पदार्थों की तस्करी का मामला सामने आया है। कलानौर बॉर्डर पर चेकिंग के दौरान एक प्राइवेट एंबुलेंस को पकड़ा गया, जिसकी तलाशी में नशे में इस्तेमाल होने वाली ट्रामाडोल हाईड्रोक्लोराइड की 31,400 गोलियां बरामद की गई

आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के चर्च कपाउंड निवासी मोइन अली के रूप में हुई है। वह सहारनपुर से गोलियां लेकर आया था। पुलिस प्रवक्ता चमकौर सिंह ने बताया कि आरोपी मोइन अली के खिलाफ एनडीपीएस के तहत केस दर्ज किया गया है। उसे कोर्ट में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। कोरोना वायरस को लेकर जिला पुलिस की ओर से बाहरी सीमाओं में नाके लगाए गए हैं ताकि कोई भी बाहरी व्यक्ति जिले में प्रवेश न कर सके।

येँ भी पढ़ें  : पौने दो लाख रुपए के कफ सिरप से भरी कार जब्त

इसके तहत एएसआइ जगदीप सिंह व मुख्य सिपाही उधम सिंह बुधवार को गश्त पर थे। इस दौरान उन्हें सूचना मिली कि सहारनपुर की ओर से प्राइवेट एंबुलेंस में नशीला पदार्थ लाया जा रहा है। इस पर उन्होंने नाके पर मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों के साथ चेकिग शुरू कर दी। कुछ देर बाद सहारनपुर की ओर से प्राइवेट एंबुलेंस आते दिखाई दी।

पुलिस ने उसे रुकवाया और चालक मोइन खान को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने गजेटेड ऑफिसर पशु चिकित्सक डॉ. नरेंद्र सिंह साबापुर को बुलवाया और उनके मौजूदगी में एंबुलेंस की तलाशी ली। तलाशी के दौरान ट्रामाडोल हाईड्रोक्लोराइड की गोलियां बरामद हुई। इस पर ड्रग कंट्रोलर ऑफिसर प्रवीण कुमार को भी मौके पर बुलाया। उन्होंने जानकारी दी कि यह गोलियां नशे के लिए प्रयोग की जाती है।