DCO ने मेडिकल हालों का किया औचक निरीक्षण

Drugs Control Officer inspected medical stores of Distt. Hisar,

891
FDA Haryana
FDA Haryana

DCO ने मेडिकल हालों का किया औचक निरीक्षण

बरवाला FDA हरियाणा के जिला ड्रग कंट्रोल अधिकारी सुरेश चौधरी ने  बरवाला में मेडिकल हालों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सभी मेडिकल हालों पर आवश्यक दवाओं के अलावा सैनिटाइजर और मास्क आदि कंट्रोल रेट पर लोगों को उपलब्ध कराए जाने की भी जांच की। इस दौरान उन्होंने दवा विक्रेताओं से आह्वान किया कि वह शारीरिक दूरी के नियमों का सही तरीके से पालन करें।

Pharmacy, Drugs, Medicine, Medical Store, Medicines, Drugs
Picture: Pixabay

इससे उनका और आम लोगों दोनों का लाभ होगा। जिला ड्रग कंट्रोल अधिकारी डा. सुरेश चौधरी को बरवाला के केमिस्टों ने बताया कि जिला ड्रग कंट्रोल विभाग द्वारा  काफी समय पूर्व ही सभी केमिस्ट शॉप्स के आगे जो एल्युमीनियम के डोर और विंडो आदि लगवाए गए थे। उसका वास्तविक लाभ अब सभी कैमिस्टों को शारीरिक दूरी मेंटेन करने में मिल रहा है।

येँ भी पढ़ें  : कपड़ा व्यापारी नशीली दवा तस्करी करते काबू

सही समय पर सही दाम में दवा

जिला ड्रग कंट्रोल अधिकारी चौधरी ने इस अवसर पर कहा है कि कोरोनावायरस और लॉक डाउन के चलते जनता को दवाओं की आपूर्ति करना एक जोखिम भरा काम है। इस चुनौतीपूर्ण कार्य को जिला हिसार के सभी दवा विक्रेता बखूबी निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस के इस दौर में जरूरतमंदों को सही समय पर सही दाम में दवा उपलब्ध करवाना भी एक बहुत बड़ी सेवा है और यह सेवा का अवसर केमिस्टों को मिला है।

इसलिए सभी अपना कर्तव्य निष्ठा पूर्ण ढंग से निभाए। बरवाला केमिस्ट  एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने उन्हें आश्वस्त किया कि ड्रग विभाग के निर्देश के अनुसार पूर्व की तरह ही कार्य करते हुए वह सभी कोरोना संकट के इस दौर में भी अपना फर्ज निष्ठा और ईमानदारी सेनिभाएंगे।

The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.