दो मेडिकल स्टोर से 41 हजार के सेनेटाइजर सील

Snitisers worth Rs. 41000/- have been seized from two medical stores in Punjab.

636
Cosmetics Hand sanitizer
Picture: Pixabay

Last Updated on May 18, 2020 by The Health Master

दो मेडिकल स्टोर से 41 हजार के सेनेटाइजर सील

संगरूर। औषधि विभाग की टीम ने क्षेत्र के दो मेडिकल स्टोर पर दबिश देकर कुल 41 हजार रुपए कीमत के सैनिटाइजरों को सील कर दिया है। इनमें 30 हजार के सैनिटाइजर गर्ग सर्जिकल और 11 हजार रूपए कीमत के भल्ला मेडिकल के शामिल हैं।

इन्हें कोरोना महामारी के मद्देनजर मेडिकल स्टोर पर नियमों की उल्लंघना किए जाने का दोषी पाया गया था। जोनल लाइसेसिंग अथार्टी नवजोत कौर ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देशों पर बाजार में मेडिकल स्टोरों पर सेनेटाइजरों की बिक्री को चेक किया गया है। इस दौरान विभिन्न स्थानों से 13 सेनेटाइज के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए हैं।

येँ भी पढ़ें  : चीन भेजे जा रहे थे मास्क, PPE किट, कस्टम ने किया…

चेकिंग में पाया गया है कि मेडिकल स्टोर नियमों का उल्लंघन भी कर रहे हैं जिसके चलते दो स्टोर से 41 हजार कीमत के सेनेटाइजर सील किए गए हैं। जांच टीम में औषधि नियंत्रण अधिकारी पटियाला अमनदीप शर्मा, औषधि नियंत्रण अधिकारी संगरूर सुधा बहल, औषधि नियंत्रण अधिकारी सुनाम करूणा गुप्ता, औषधि नियंत्रण अधिकारी मालेरकोटला परनीत कौर, औषधि नियंत्रण अधिकारी मानसा शीषण कुमार आदि शामिल थे।

The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.