ANM के क्वार्टर में छापा, अवैध दवाइयां बरामद

Residence of ANM raided, stock of medicines recovered

264
Medicines
Picture: Pixabay

रतनगढ़ (राजस्थान)। औषधि नियंत्रण टीम ने जोरावरपुरा गांव के उप स्वास्थ्य केंद्र परिसर में बने आवासीय क्वार्टर में छापा मारकर अवैध रूप से दवा बिक्री करने के लिए भंडारण की गई करीब 35 हजार रुपए की दवा जब्त की है। इन दवाओं को सीज कर दिया गया है।

औषधि नियंत्रण अधिकारी चंद्रकांत शर्मा ने बताया कि क्वार्टर में स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत एक एएनएम के पति अशोक कुमार ने निजी स्तर दवा की बिक्री के लिए भंडारण कर रखा था। इसकी कीमत करीब 35 हजार रुपए पाई गई। टीम ने दवाओं को जब्त कर पीएचसी लाछसर प्रभारी डॉ. मनीष तिवारी को सूचना दी।

येँ भी पढ़ें  : प्रोक्सीवोन कैप्सूल की तस्करी में युवक गिरफ्तार

वे पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे तथा परिसर का निरीक्षण किया। परिसर में एलोपैथिक दवाइयों का भंडारण पाया गया। परिसर में मिली दवा की गुणवत्ता के संदेह पर औषधि एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम के तहत जांच विश्लेषण के लिए दो सैंपल जयपुर भेजे हैं तथा शेष दवा को जब्त किया गया।

इनमें पेन किलर, एंटीबायोटिक, विटामिन की दवा की मात्रा अधिक है। एएनएम के संबंध में सीएमएचओ डॉ. भंवरलाल सर्वा को सूचना दी गई है। उसके पति अशोक कुमार के खिलाफ लेबोरेट्री से दवाइयों की जांच की रिपोर्ट आने के बाद कोर्ट में मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा।

The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.