FDA की रेड, 5 अवैध क्लीनिक सील

FDA Haridwar sealed five illegal clinics

195
FDA

देहरादून (उत्तराखंड)। औषधी विभाग (FDA) ने हरिद्वार में झोलाछाप डॉक्टरों और अवैध रूप से संचालित दवा दुकानों पर छापामार कार्रवाई की है। इस दौरान 5 अवैध क्लीनिकों को सील किया गया है। इन क्लीनिकों में झोलाछाप डॉक्टर मरीजों का इलाज करते मिले थे। FDA की कार्रवाई से क्षेत्र के फर्जी डॉक्टरों और मेडिकल स्टोर संचालकों में हडक़ंप मच गया।

जानकारी अनुसार हरिद्वार में FDA की टीम लगातार फर्जी डॉक्टरों पर छापेमारी कर रही है। लेकिन झोलाछाप बेखौफ होकर लोगों का इलाज कर उनके जीवन से खिलवाड़ कर रहे हैं। ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने रोशनाबाद और गढ़मीरपुर क्षेत्र में दर्जनभर अवैध मेडिकल स्टोर और झोलाछाप डॉक्टरों के क्लीनिक पर छापेमारी की।

येँ भी पढ़ें  : ANM के क्वार्टर में छापा, अवैध दवाइयां बरामद

इस दौरान कई फर्जी क्लीनिकों पर झोलाछाप डॉक्टर मरीजों का इलाज करते मिले। स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी की सूचना मिलते ही क्षेत्र में हडक़ंप मच गया और कई मेडिकल स्टोर संचालक अपनी दुकानों का शटर गिराकर भागते नजर आये। छापेमारी में और भी कई अनियमितताएं पाई गई जिसके बाद पांच मेडिकल स्टोर और झोलाछाप डॉक्टर के क्लीनिको को सीज कर दिया गया।

इससे पहले भी ड्रग इंस्पेक्टर की कार्रवाई में कई अवैध मेडिकल स्टोरों पर ताला लगवाया गया है। ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने कहा कि बिना अनुमति के संचालित हो रहे क्लिनिक और मेडिकल स्टोरों के खिलाफ कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.