तय रेट से ज्यादा दाम पर सैनेटाइजर बेचने पर दो गिरफ्तार: FDA हरियाणा

Sanitizer sold at the rate higher than fixed by Govt., two arrested

266
Sanitizer
Picture: Pixabay
2 min. read

गुरूग्राम। FDA हरियाणा के जिला गुरुग्राम औषधि विभाग की टीम ने दुकान पर छापेमारी कर तय से ज्यादा दाम पर सैनेटाइजर बेचने के आरोप में दो लोगों को पकड़ा है। इसके साथ ही आयुष के नाम पर बिक रहे सैनेटाइजर के सैंपल भी लिए हैं। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

डिस्ट्रिक्ट ड्रग्स कंट्रोल ऑफिसर (DCO) अमनदीप चौहान ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि बाजार में मेडिकल स्टोर के अलावा भी कई दुकानदार सैनेटाइजर की बिक्री कर रहेे हंै। सूचना के आधार पर विभाग की टीम ने कुबुत प्लाजा में बंसीलाल के यहां डम्मी ग्राहक को भेजा, जहां से एक सैनेटाइजर खरीदा गया। 500 एमएल के इस सैनेटाइजर की कीमत दुकानदार ने 300 रुपए लेकर कच्चा बिल दे दिया जो कि सरकार की हिदायतों की खुलेआम अवहेलना है।

येँ भी पढ़ें  : बहन तलाशती गर्भवती ग्राहक, भाई भ्रूण जांच कराने ले जाता नोएडा

एसी व फ्रिज बेचने वाली इस दुकान पर छापा मारकर कार्यवाही करते हुए दो लोगो के खिलाफ डीएलएफ थाना में शिकायत दी गई, जहां पर मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

अमनदीप चौहान ने कहा कि बाजार में कई सैनेटाइजर आयुष के नाम पर भी बेचे जा रहे हंै। इसमें एक जनरल स्टोर से संैपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। उन्होंने कहा कि बाजार में दुकानदारों को सावधान रहना चाहिए। इस समय सैनेटाइजर को खरीदने से पहले दुकानदर द्वारा पूरी पड़ताल कर लेनी चाहिए कि यह सरकार के नियमों के अनुसार बना है या नहीं। विभाग ने जनता से भी अपील की कि वे सैनेटाइजर खरीदते समय सावधानी बरतें।

सैनेटाइजर व अन्य दवा से संबंधित सामान वही से खरीदे जो इसे बेचने के लिए अधिकृत किए गए हैं। उन्होंने दुकानदारों को साफ तौर पर चेताया कि हाई कोर्ट का स्पष्ट आदेश है कि तय कीमत से अधिक पर सैनेटाइजर या अन्य जरूरी सामान बेचने वालों पर सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here