पंजाब FDA की बाजार में दबिश, सैनिटाइजर के भरे 6 सैंपल

Punjab FDA has withdrawn samples of sanitizers from the market to check the quality of the sanitizers

104
Cosmetics Hand sanitizer
Picture: Pixabay
< 1 min. read

नवांशहर। पंजाब FDA विभाग ने कोरोना संक्रमण के चलते बाजार में घटिया क्वालिटी सैनिटाइजर की बिक्री पर रोक लगाने के लिए बाजार में कई दुकानों पर दबिश देकर सैनिटाइजर के 6 सैंपल भरे हैं।

जिला ड्रग कंट्रोलर ऑफिसर जयजयकार सिंह ने बताया कि हाईकोर्ट के निर्देशों पर यह कार्रवाई की गई है। इसके तहत टीम जिसमें उनके अलावा असिस्टेंट फूड व सिविल सप्लाई हरीश कुमार व मैट्रोलॉजी विभाग से जसविंदर सिंह की ओर से चेकिंग की गई। उन्होंने बताया कि इस दौरान यह जांच की गई कि कहीं तय कीमत से अधिक कीमत में सैनिटाइजर तो नहीं बिक रहे या तय कीमत से अधिक मास्क तो नहीं बिक रहे।

येँ भी पढ़ें  : भारत और पाकिस्तान की दवा कंपनियां बनाएंगी कोविड-19 की दवा

इसके अलावा सैनिटाइजर की भी जांच की गई कि कहीं कोई दुकानदार तय मानकों को नजरअंदाज करके घटिया क्वालिटी का सैनिटाइजर तो नहीं बेच रहा। इसके लिए 6 सैनिटाइजर के सैंपल भरे गए हैं। इन्हें जांच के लिए लैब में भेजा गया है। टेस्ट रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने दुकानदारों से अपील की कि वे घटिया क्वालिटी के सैनिटाइजर न बेचें।

The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here