फर्जी लाइसेंस पर दवा होलसेल कारोबार का भंडाफोड़

Without license whole sale drug business busted

535
Medicine
Picture: Pixabay

गिरिडीह। बिना लाइसेंस दवा की बिक्री करने के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के पास भारी मात्रा में दवाइयां भी मिली है। आरोपी रघुनंदन पांडेय देवरी प्रखंड के घोरंजी का रहने वाला है, जो शहर के बरगंडा में रहकर दिखावे के तौर पर एक मेडिकल दुकान का कर्मचारी बनकर काम कर रहा था।

वह कई लोगों के साथ मिलकर वर्षों से फर्जी लाइसेंस पर होलसेल में दवा बेचने का अवैध कारोबार कर रहा था। इसकी सूचना गिरिडीह के औषधि निरीक्षक को मिली थी। इसमें जांच में पुष्टि होने के बाद पुलिस ने छापामारी कर कारोबारी को अवैध दवा स्टॉक के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। इधर गिरफ्तार युवक की निशानदेही पर 19 प्रकार की दवाईयां बरामद की गई है।

येँ भी पढ़ें  : 110 दवा कंपनियों के लाइसेंस कैंसिल

जो उसके झिंझरी मोहल्ला स्थित राजेन्द्र वर्मा के घर स्थित किराए के मकान से बरामद की गई है। इसके अलावा शर्मा एजेंसी नामक प्रिंट बिल की करीब 500 प्रतियां भी बरामद की गई है। जब्त सारी दवाइयों को सील ड्रग इंस्पेक्टर अमित कुमार ने नगर थाने को सुपूर्द कर दिया है। औषधि निरीक्षक की शिकायत पर गिरफ्तार युवक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.