नकली सैनिटाइजर बनाने पर दो गिरफ्तार: FDA हरियाणा

Two arrested for manufacturing spurious sanitizer; FDA Haryana

283
Cosmetics Hand sanitizer
Picture: Pixabay
FDA Haryana
FDA Haryana

गुरुग्राम। पुलिस और FDA हरियाणा की गुरुग्ड्रराम ड्रग कंट्रोल विभाग की टीम ने नकली सैनिटाइजर बनाने पर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि नकली सैनिटाइजर बनाने में गुरुग्राम में पूरा रैकेट काम कर रहा है।

इसका भंडाफोड़ करने के लिए पुलिस ने दोनों आरोपियों को 14 दिनों के रिमांड में लेने के लिए न्यायालय में अर्जी दाखिल की है। जानकारी अनुसार गुरुग्राम सेक्टर-50 थाना पुलिस को दिल्ली के राजेंद्र प्लेस स्थित एक केमिकल कंपनी में काम करने वाले एवं दिल्ली के रहने वाले दो लोगों ने जानकारी दी कि गुरुग्राम के साउथ सिटी 2 स्थित केमिस्ट शॉप में हमारी कंपनी का डुप्लीकेट सैनिटाइजर बेचा जा रहा है।

सूचना के बाद ड्रग कंट्रोल विभाग और पुलिस की टीम साउथ सिटी टू स्थित केमिस्ट शॉप पर पहुंची और वहां से भारी मात्रा में नकली सैनिटाइजर बरामद किया गया। इसके बाद पुलिस ने दुकान पर नकली सैनीटाइजर बेचने वाले आरोपी को भी गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया।

पूछताछ के बाद पुलिस ने उक्त आरोपी की निशानदेही पर अधिवक्ता प्रशांत भारद्वाज के लक्ष्मण विहार स्थित ठिकाने से नकली सैनिटाइजर बरामद करने के साथ प्रशांत और एक अन्य आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया।

ड्रग कंट्रोल ऑफिसर अमनदीप चौहान का कहना है कि शिकायत के आधार पर कार्रवाई की गई थी। इस मामले में सेक्टर 40 सीआईए उनके ठिकानों पर दबिश दे रही है।

The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram