मेरठ में छापे में 25 लाख की नकली दवाइयां बरामद

Spurious drugs worth Rs. 25 lakh recovered during a raid at Meerut

244
Medicines
Picture: Pixabay

मेरठ में छापे में 25 लाख की नकली दवाइयां बरामद

मेरठ, जेएनएन। खाद्य और औषधी प्रशासन विभाग (FSDA) ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन लोगों के घर पर छापा मारा। इस दौरान टीम ने भारी मात्रा में औषधी बरामद की है। टीम ने बताया कि इसकी किमत कुल 25 लाख की है। वहीं एक जगह टीम पर हमला भी किया गया। साथ ही गाड़ी में तोड़फोड़ भी की गई। इस दौरान दो अफसर चोटिल हो गए। एफडीएफ टीम ने हमलावरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। 

इनके यहां से दवाईयां बरामद  

एफडीएफ टीम को सूचना मिली थी कि मेरठ में नकली दवाओं की बड़ी मात्रा में व्‍यापार चल रहा था। टीम ने इस पर एक्‍शन लेते हुए तीन लोगों के घरों पर छापा मारा। इस दौरान टीम ने बताया कि लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्‍टेट बैंक कालोनी के सामने अफसर अली पूत्र असलम के घर पर छापा मारा गया। यहां से टीम को तीन प्रकार के नकली दवाईंया बरामद हुई। टीम ने यहां से करीब पांच लाख का माल बरामद किया। 

येँ भी पढ़ें  : ड्रग विभाग ने निजी अस्पतालों से जीवनरक्षक दवाओं के सैंपल भरे

आदिल के घर पर हुआ टीम पर हमला 

इसके बाद टीम ने आदिल के घर पर छापा मारा यहां से 12 लाख की दवाई बरामद की। यहीं पर टीम के साथ हमला किया गया। इसमें दो अफसर चोंटिल हो गए। साथ एक गाड़ी को बूरी तरह से क्षतिग्रस्‍त कर दिया। इसके अलावां मुस्‍कीम के घर पर भी छापा मारा गया। इसके यहां से भी पांच प्रकार की नशीली दवाई बरामद की गई। इन सभी को मिलाकर कुल 25 लाख का माल बरामद किया गया। टीम ने इन दवाईयों को अपने कब्‍जे में ले लिया है। सीओ कोतवाल दिनेश शुक्‍ला का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। टीम की ओर से तहरीर दी गई है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।  

The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.