मेडिकल स्टोर पर छापामारी, MTP किट बेचते कैमिस्ट पकड़ा: FDA Haryana

Raid at medical store, chemist caught selling MTP kit

1015
Pharmacy, Medical Store
Picture: Pixabay

Last Updated on August 8, 2020 by The Health Master

समालखा, पानीपत (हरियाणा)। खाद्य एवम् औषधि प्रशासन हरियाणा (FDA Haryana) की पानीपत टीम ने चुलकाना रोड स्थित शिव मेडिकल स्टोर पर रेड कर कैमिस्ट को अवैध रूप से एमटीपी (MTP) किट बेचते गिरफ्तार किया है। विभाग की इस कार्रवाई से अन्य स्टोर संचालकों में भी हडक़ंप मचा रहा।

डिप्टी सिविल सर्जन डा. सुधीर बत्तरा व् विजय राजे औषधि नियंत्रण अधिकारी पानीपत के मुताबिक शिकायत मिलने पर टीम ने चुलकाना रोड स्थित शिवा मेडिकल स्टोर पर एमटीपी (MTP) किट खरीदने के लिए एक फर्जी ग्राहक को भेजा। मेडिकल स्टोर संचालक राजेश गोयल ने ग्राहक को बिना किसी पर्ची को 750 रुपये में एमटीपी किट दे दी। उससे इशारा पाकर टीम ने स्टोर पर पहुंच न केवल संचालक से किट के बदले लिए 750 रुपये बरामद किये, बल्कि वो किट के बेचने और खरीदने से संबंधित रिकार्ड भी नहीं दिखा पाया।

टीम ने एमटीपी (MTP) किट को सील कर कब्जे में लेने के साथ पुलिस को स्टोर संचालक के खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा। चौकी प्रभारी सब निरीक्षक राजकुमार ने बताया कि मेडिकल स्टोर संचालक राजेश गोयल के खिलाफ एमटीपी एक्ट के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

येँ भी पढ़ें  : Blood test से पता चल सकता है कोविड-19 के मरीज पर…

बताया गया है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शिव मेडिकल स्टोर संचालक को गलत तरीके से एमटीपी किट बेचते हुए पकड़ा। जबकि स्वास्थ्य विभाग की टीम को कस्बे के एक अन्य मेडिकल स्टोर पर एमटीपी किट बेचे जाने की शिकायत मिली थी। मिलते-जुलते नाम होने पर टीम ने गलती से शिव मेडिकल स्टोर पर नकली ग्राहक भेज दिया और वह भी एमटीपी किट बेचता पकड़ा गया।

The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.