Ultrasound centre पर Health Dept. की रेड, दलाल गिरफ्तार: Haryana

Health department raided ultrasound centre at Bahadurgarh, tout arrested

218
PNDT MTP Ultrasound
Picture: Pixabay

Last Updated on August 8, 2020 by The Health Master

बहादुरगढ़ । स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बहादुरगढ़ में रेड कर गर्भवती महिला को लिंग जांच के लिए लेकर आए दलाल को 22 हजार से ज्यादा की राशि समेत गिरफ्तार कर लिया है। टीम ने अल्ट्रासाउंड केंद्र पर भी छापेमारी की और यहां से सबूत जुटाने के प्रयास में लगी है।

गुरुग्राम के स्वास्थ्य विभाग टीम को सूचना मिली थी कि बहादुरगढ़ में रहने वाला उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले के सरायमकरकौला का राजेश पैसे लेकर भ्रुण लिंग जांच करवाता है। वहां से नोडल ऑफिसर डा. अनिल गुप्ता व महिला चिकित्सक डा. शिखा की टीम ने गर्भवती महिला को बनावटी ग्राहक बनाया और राजेश से संपर्क कराया। राजेश ने लिंग जांच के बदले 25 हजार रुपये मांगे। सौदा तय होने के बाद टीम ने महिला को 25 हजार रुपये दिए। राजेश महिला को लेकर बहादुरगढ़ आया।

गुरुग्राम से टीम भी सीआइए की टीम को साथ लेकर चल पड़ी। दलाल राजेश ने बहादुरगढ़ में डा. प्रिया सोलंकी अल्ट्रासाउंड केंद्र पर महिला की जांच करवाई। इसके बाद सुरेंद्र नाम के शख्स से रिपोर्ट मिलने की बात कही। इधर टीम तैयार थी। राजेश जैसे ही निकला तो उसे काबू कर उसके पास से 22 हजार 800 रुपये बरामद हुए। 2200 रुपये राजेश ने अल्ट्रासाउंड केंद्र पर दिए थे।

येँ भी पढ़ें  : मेडिकल स्टोर पर छापामारी, MTP किट बेचते कैमिस्ट पकड़ा: FDA Haryana

अल्ट्रासाउंड केंद्र की संचालक महिला चिकित्सक ने इस मामले से अनभिज्ञता जताई, मगर विभाग की टीमें उसकी भूमिका की जांच कर रही हैं। यहां का पूरा रिकार्ड चेक किया जा रहा है। कुछ दस्तावेज तो मिले हैं। मगर टीम अभी जुटी है। उधर, इस मामले में सुरेंद्र नाम के शख्स का नाम आया है, वह परनाला का रहने वाला बताया गया है।

पीएनडीटी, झज्जर के नोडल आफिसर डा. अचल त्रिपाठी का कहना है कि दलाल को काबू कर उससे पैसे बरामद कर लिए हैं। वह महिला को इस केंद्र पर जांच के लिए लेकर आया। बाद में रिपोर्ट देने की बात कही थी। अभी अल्ट्रासाउंड केंद्र की जांच चल रही है।

The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.