गर्भपात करती रिटायर्ड नर्स को रंगे हाथों किया गिरफ्तार: Haryana

Retired nurse who conducted MTP was arrested red-handed

210
PNDT MTP Ultrasound
Picture: Pixabay

Last Updated on September 23, 2020 by The Health Master

पानीपत। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डाबर कॉलोनी में सेवानिवृत्त स्टाफ नर्स के मकान पर रेड कर अवैध रूप से महिलाओं का गर्भपात करते रंगे हाथों पकड़ा है।

जानकारी अनुसार किसी व्यक्ति ने डीसी को शिकायत दी थी कि डाबर कॉलोनी में 70 वर्षीय सेवानिवृत्त श्रवण कौर महिलाओं का गर्भपात करती है। डीसी के आदेश पर सिविल सर्जन (Civil Surgeon) डा. संतलाल वर्मा ने डिप्टी सिविल सर्जन (Dy. Civil Surgeon) डा. सुधीर बत्रा के नेतृत्व में डा. शालिनी मेहता, डा. सुखदीप कौर और Food and Drugs Administration (FDA) Haryana से ड्रग कंट्रोल ऑफिसर (DCO) विजय राजे टीम गठित की।

येँ भी पढ़ें  : चीन से आई एक और नई बीमारी: Brucellosis

टीम ने एक महिला को फर्जी ग्राहक बनाकर श्रवण कौर के पास गर्भपात के लिए भेजा। श्रवण कौर जैसे ही फर्जी ग्राहक को इंजेक्शन लगाने की तैयारी में थी, तभी टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। डिप्टी सिविल सर्जन डा. सुधीर बत्रा ने बताया कि श्रवण कौर एक निजी अस्पताल में स्टाफ नर्स थी। वहां से सेवानिवृत्त होने के बाद अपने ही घर में अवैध रूप से गर्भपात की दवा दे रही थी।

मौके से दवा और ग्लूकोज की बोतल भी मिली है। पुलिस ने आरोपित श्रवण कौर को काबू कर लिया है। आरोपित महिला से किला थाना पुलिस पता लगा रही है कि अभी तक उसने कितनी महिलाओं का गर्भपात कराया है। उसके साथ और कौन-कौन शामिल है।


The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.