लाखों रुपये की अवैध दवाएं बरामद

Illegal medicines worth lakhs recovered

229
Medicines
Picture: Pixabay

लाखों रुपये की अवैध दवाएं बरामद

प्रयागराज, जेएनएन। जिले कीअतरसुइया और खुल्दाबाद पुलिस के साथ फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FDA) (खाद्य एवं औषधि प्रशासन) की टीम ने रविवार शाम अतरसुइया के बरगद घाट इलाके में छापामारी की। यहां चार गोदामों से लाखों रुपये कीमत की दवाएं बरामद की गईं। इनमें नशीली दवाएं भी शामिल हैं। इसे जब्त कर लिया है। मामले में नकली दवा के सौदागर के छोटे भाई को गिरफ्तार किया गया है, जबकि मुख्य सरगना गिरफ्त से बाहर है।

सरगना की तलाश, मिला छोटा भाई

ड्रग इंस्पेक्टर गोविंद लाल गुप्ता को जानकारी मिली थी कि नकली दवा का सौदागर अनुपम गोस्वामी निवासी अझुवा कौशांबी, कीडगंज इलाके में छिपा है। उन्होंने इसकी जानकारी इंस्पेक्टर खुल्दाबाद विनीत सिंह को दी। खुल्दाबाद पुलिस ने ड्रग विभाग की टीम के साथ कीडगंज में पेठा वाली रोड स्थित होटल में दबिश दी। यहां नकली दवाओं के सौदागर अनुपम का छोटा भाई अनुराग गोस्वामी गिरफ्तार कर लिया गया।

येँ भी पढ़ें  : अनार के पीछे सौ बीमार यूं ही नहीं है: Pomegranate

यमुना किनारे बनाए थे गोदाम

पूछताछ में उसने अतरसुइया के बरगद घाट इलाके में चार गोदामों की जानकारी दी। कुछ ही देर में अतरसुइया पुलिस के साथ एक-एक कर चारों गोदाम में छापेमारी की गई। यहां हर बीमारी की दवा मिली। भारी मात्रा में इंजेक्शन भी हाथ लगा। इसे जब्त कर लिया गया। अनुराग ने दवाओं के बारे में गोलमोल जवाब दिया है।

ड्रग इंस्पेक्टर के मुताबिक बरामद दवाओं पर विभिन्न कंपनियों के रैपर लगे हैं। सैंपल लिए जा रहे हैं। जांच के बाद ही यह पता चलेगा कि यह नकली हैं या असली। हालांकि, अभी तक यही लग रहा है कि नकली दवाएं भी हैं। नशीला दवाएं भी हैं। उन्होंने बरामद दवाओं की अनुमानित कीमत 1.20 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई।


The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.