मसाला पैकेट के बीच में रखी प्रतिबंधित दवा जब्त

Intoxicating drugs seized found kept in the spice packets

169
Medicine
Picture: Pixabay

चेन्नई। सीमा शुल्क अधिकारियों ने दवा की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दरअसल चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के सीमा शुल्क आयुक्त राजन चौधरी ने बताया कि यह पार्सल तेनी (तमिलनाडु) के एक व्यक्ति के नाम पर बुक किया गया था।

यह आस्ट्रेलिया पहुंचाना था। जांच करने पर पता चला कि चेन्नई के सतीक (37) जो इसका मास्टरमाइंड था। उसने आस्ट्रेलिया के एक खरीदार से 3 किलो का आर्डर हासिल किया। उसने यह पावडर बेंगलुरु की एक फर्म से खरीदा। उसने अपने तंजावुर के पार्टनर से मसाल पावडर के बीच यह पावडर रखने के लिए कहा। इसे आस्ट्रेलिया भेजना था।

उसके पार्टनर ने चेन्नई के एक खान (30) की मदद ली। पुदुकोट्टै का एंटोनी (41) डिलीवरी देने के लिए आया था। तेनी के अपने एक मित्र के नाम से चेन्नई की एक फर्म से यह बुक कराया। इसमें आधार कार्ड का दुरुपयोग करके बुक करवाया गया। इस तस्करी में लिप्त चारों को गिरफ्तार कर लिया। गौरतलब है।


येँ भी पढ़ें  : 3 दवाओं, हैंड सेनेटाइजर समेत देशभर में 10 दवाओं के सैंपल…


गौरतलब है कि इन्टेलीजेन्स विभाग की सूचना पर चेन्नई सीमा शुल्क अधिकारियों ने एयर कूरियर टर्मिनल पर एक पार्सल को संदिग्ध पाया। पार्सल में पावडर बताया गया था। जब इसकी तलाशी ली गई तो इसमें 50 व 100 ग्राम के मसाला पैकेट्स मिले। जो ग्रोसरी आइटम के बीच रखे हुए थे। इसके साथ ही मिर्ची पावडर व सांभर पावडर भी मिले।

इन्हें खोला तो इनके अंदर एक प्लास्टिक पाउच और मिला। मसालों के पावडर के पैकेट में 37 प्लास्टक पाउच मिले। इनमें स्यूडोफेड्रिन दवाएं मिली जो प्रतिबंधित है। करीब तीन किलो वजन की इन दवाओं क कीमत 30 लाख रुपए बताई गई है। एनडीपीएस एक्ट के तहत इनकी जब्ती की गई।


The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here