Expired date दवाएं सड़क पर फेंकने पर Medical Store सील

Medical Store Seal on Expired Date drugs thrown on road

460
Medicine
Picture: Pixabay

Last Updated on October 19, 2020 by The Health Master

धौलपुर। एक्सपायर डेट दवाएं सड़क पर फेंकने पर मेडिकल स्टोर को सील कर दिया गया है। साथ ही 21 हजार का जुर्माना भी लगाया गया है।

गौरतलब है कि राजकीय जिला चिकित्सालय मार्ग से निकलते हुए जब जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल पुराने डाकखाना चौराहे पहुंचे तो सडक़ किनारे समयावधि पार दवाइयों के पत्तों का ढेर देखकर चौंक गए। साथ ही उन्होंने कहा कि भविष्य में कोरोना एडवाइजरी की पालना करने तथा मास्क पहने व्यक्ति को सामाजिक दूरी की पालना करने पर ही दवाई का विक्रय किया जाए।


येँ भी पढ़ें  : Medical Store पर 400 प्रकार की जेनेरिक दवाइयां रखने के निर्देश


उन्होंने आसपास मौजूद लोगों को भी गंदगी न फैलाने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर आयुक्त नगर परिषद सौरभ जिंदल सहित अन्य अधिकारी व स्थानीय लोग मौजूद रहे। दरअसल इस पर तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करते हुए दुकानदार ओम ड्रग हाउस को फटकार लगाई। साथ ही मौके पर ही 21 हजार रुपए का जुर्माना लगाकर दुकान को सील कर दिया।

उन्होंने दुकान मालिक को भविष्य में कभी भी सडक़ किनारे कचरा या दवाई के पत्ते न डालने की हिदायत दी। जहां भी अव्यवस्था की बात सामने आई उसका तत्काल निराकरण करने में स्वयं जुटकर समाधान करने की कार्यवाही की।


The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.