कार पलटने पर दवा तस्कर काबू, 53 हजार टेबलेट जब्त

drug paddler arrested, huge quantity of intoxicants recovered

843
Police Arrest
Picture: Pixabay

कैथल (हरियाणा)। पुलिस ने प्रतिबंधित नशीली गोलियों का धंधा करने वाले अंतरराज्यीय रैकेट का पर्दाफाश किया है। दिल्ली, यूपी, पंजाब व हरियाणा से जुड़े इस गिरोह का एक सदस्य भी गिरफ्त में आया है, जबकि उसका दूसरा साथी मौके से फरार हो गया।

पुलिस ने 53 हजार नशीली गोलियां बरामद कर आरोपी को तीन दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस के अनुसार अपराध शाखा गुहला के इंचार्ज एसआई जयनारायण, एसआई राजबीर सिंह की टीम ने प्रतिबंधित नशीली दवाओं की तस्करी की गुप्त सूचना मिलने पर पटियाला रोड पर एक ढाबे के नजदीक नाकाबंदी की।

यहां पंजाब की तरफ से आ रही संदिग्ध कार को रुकने का इशारा किया तो चालक ने पुलिस को देखकर गाड़ी वापस मोडऩे का प्रयास किया। स्पीड ज्यादा होने से कार सडक़ किनारे गड्ढों में पलट गई।

एक युवक गाड़ी से उतरकर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने चालक सीट पर बैठे दूसरे युवक को काबू कर लिया, जिसकी पहचान लवप्रीत उर्फ लव निवासी गांव नौच के रूप में हुई।

येँ भी पढ़ें :  कॉस्मेटिक उत्पादों पर FDA हरियाणा की कार्रवाई

पुलिस ने मौके तलाशी ली तो आरोपी की जेब से दो पत्तों में 100 नशीली गोलियां तथा गाड़ी की पिछली सीट पर रखे दो प्लास्टिक कट्टों से बरामद 166 डिब्बों से 52900 नशीली गोलियों सहित कुल 53 हजार प्रतिबंधित व नशीली गोलियां बरामद हुई।

मौके पर ड्रग कंट्रोल ऑफिसर सुनील दहिया को बुलाया गया। आरोपी लवप्रीत को गिरफ्तार कर लिया गया। मौके से फरार होने वाले आरोपी की पहचान सतपाल उर्फ सत्ता निवासी समाना पंजाब के रूप में हुई है।

जांच के दौरान गिरोह के तार दिल्ली, यूपी, पंजाब व हरियाणा से जुड़े पाए गए हैं। आरोपी लवप्रीत को कोर्ट में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है।