हॉट स्पॉट में दवा के बहाने नशा बेचता सप्लायर गिरफ्तार

Supplier arrested selling intoxicants in the garb of medicine at Hot spot zone.

516
Medicine
Picture: Pixabay

हॉट स्पॉट में दवा के बहाने नशा बेचता सप्लायर गिरफ्तार

गाजियाबाद। लॉकडाउन के बीच डिप्रेशन की दवाओं का इस्तेमाल अचानक से बढ़ गया है। घंटाघर कोतवाली पुलिस ने एक बार फिर नशे की ऐसी ही गोलियों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 300 गोलियां बरामद हुई हैं। एक सप्ताह में ऐसे 4 तस्कर गिरफ्तार हो चुके हैं। घंटाघर कोतवाली प्रभारी विष्णु कौशिक ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित की पहचान इस्लामनगर कैलाभट्टा की गली नंबर 4 निवासी अनस के तौर पर हुई है। उसका घर हॉट स्पॉट में है। दवा सप्लाई के बहाने बाहर निकलता था।

डिप्रेशन की दवा

कोतवाली प्रभारी ने बताया कि दवा की सप्लाई या होम डिलिवरी करने वालों को आने-जाने की छूट दी गई है। डिप्रेशन की दवा भी डॉक्टर के पर्ची पर ली जा सकती है। आरोपित इसी नियम का फायदा उठाकर नया बस अड्डे के पास जाकर दवाओं को 20 गुना अधिक दाम में सप्लाई कर रहा था।

येँ भी पढ़ें  : दो मेडिकल स्टोर से 41 हजार के सेनेटाइजर सील

अभी तक हुई गिरफ्तारी में सप्लाई का तरीका लगभग एक ही है। मुख्य सरगना का पता लगाया जा रहा है। पुलिस के अनुसार, अभी तक की जांच में सामने आया है कि यह दवा बिना किसी आधिकारिक डीलर के इन लोगों तक नहीं पहुंच सकती। ऐसे में अब इस प्रकार की दवाओं के अप्रूव स्टॉक की जांच की तैयारी की जा रही है। इस मामले में ड्रग डिपार्टमेंट की भी मदद ली जाएगी।

The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.