प्रतिबंधित कफ सिरप की बोतलों से भरी कार जब्त

Cough syrup recovered from a car, seized by police

311
Medicine Cough Syrup
Picture: Pixabay

अररिया। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर प्रतिबंधित 105 बोतल कोडिनयुक्त कफ सीरप सहित एक कार को जब्त किया है। बौंसी थाना के एएसआई सुरेंद्र पासवान ने बताया कि रात्रि गश्त के दौरान गुप्त सूचना के आधार पर फरकिया चौक के समीप खड़ी एक कार की जांच के लिए पहुंचे।

पुलिस गाड़ी को देखकर कार से दो व्यक्ति उतरकर भागने लगे। उन्हें पकडऩे का प्रयास किया गया लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर वे फरार हो गये। इसके बाद सडक़ पर खड़ी कार के सबंध में आसपास के लोगों से जानकारी ली गई लेकिन कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं मिला।

इसके बाद कार की तलाशी ली गई। तलाशी में गाड़ी के अंदर बोरे में सौ एमएल प्रति बोतल का 60 बोतल तथा प्लास्टिक के पिला बोरा में 45 बोतल कोडिनयुक्त कफ सीरप बरामद किया गया। इसके बाद कार सहित 105 बोतल कोडिनयुक्त कफ सीरप को जब्त कर बौंसी थाना लाया गया।

वहीं, बौसी थानाध्यक्ष साजिद आलम ने बताया कि बरामद कफ सीरप सहित कार को जब्त कर प्राथमिकी दर्ज करते हुए छानबीन की जा रही है। कोडीन युक्त कफ सिरफ बेचने वालों को चिह्नित किया जा रहा है।

The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.