2 अफगानी Delhi Airport पर गिरफ्तार: काबुल ले जा रहे थे 1 करोड़ की दवाइयां

2 Afghans arrested at Delhi Airport: Medicines worth 1 crore were being taken to Kabul

367
Air Cargo Import Export
Picture: Pixabay

Last Updated on October 19, 2020 by The Health Master

नई दिल्ली: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) पर कस्टम विभाग (Custom Department) ने दो अफगानिस्तान (Afghanistan) मूल के नागरिकों को गिरफ्तार किया है. यह 15 अक्टूबर को दिल्ली से काबुल जाने की फिराक में थे. उसी वक्त एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान इनके 8 बैगों में 1 करोड़ 13 लाख रुपये की दवाएं मिलीं, जो अवैध तरीके से भारत से ले जाई जा रही थीं. जिसके बाद दोनों से पूछताछ की गई.

पकड़े गए दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि इसके पहले भी वो 19 लाख रुपये की दवाएं और कपड़े इस तरह ही अफगानिस्तान ले जा चुके हैं. जांच अधिकारी आरोपियों के नेटवर्क का पता लगा रहे हैं.


येँ भी पढ़ें  : नशीली दवाइयां बरामद, Medical Store सील: FDA हरियाणा


बताते चलें कि 15 अक्टूबर को ही दिल्ली एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान दुबई से लौटे एक शख्स से करीब 15 लाख रुपये का सोना जब्त किया गया. वह 15 अक्टूबर को दुबई से भारत आई फ्लाइट संख्या UK-224 से एयरपोर्ट पर उतरा था.

तलाशी में कस्टम विभाग को उसके सामान से सोना बरामद हुआ. स्केट बोर्ड और ट्रॉली के पार्ट के रूप में सोने को बदला गया था. युवक के शातिराना अंदाज को देखकर कस्टम विभाग के अधिकारी भी एक बार के लिए दंग रह गए.


The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.