Narcotic विभाग ने Medical Store से पकड़ी नशीली दवा

Narcotic department caught drug from medical store

124
Medicines
Picture: Pixabay

मथुरा। दिल्ली नारकोटिक्स विभाग की टीम ने शहर के लालाराम मार्ग स्थित दो मेडिकल स्टोरों पर छापा मारकर भारी मात्रा में नशीली दावाओं का जखीरा पकड़ा। दवाओं के दो कारोबारियों को भी दबोच लिया गया है। पकड़ी गई नशीली दवाओं की कीमत करीब 25 लाख बताई जा रही है।

टीम की कार्रवाई से कस्बा में खलबली मच गई। गौरतलब है कि कोसीकलां नशीली दवाओं की मंडी के रूप में उभर रहा है। कई बार यूपी, हरियाणा, राजस्थान तथा दिल्ली की पुलिस टीमें यहां मेडिकल स्टोरों पर छापा मारकर नशीली दवाओं को पकड़ चुकी है। अब तक रिकू, संजय, भोला, गौरी, राधरमन, इमरान को पुलिस टीम अपने साथ ले जा चुकी है।

पंजाब पुलिस ने भी नशीली दवाओं के कारोबार के पर्दाफाश के बाद कोसी में मेडिकल स्टोरों पर कार्रवाई की थी। दरअसल नारकोटिक्स विभाग दिल्ली के एसपी विजय सिंह के नेतृत्व में टीम कोसीकलां पहुंची। उन्होंने बताया कि दिल्ली में नशीली दवाओं के धंधे से जुड़े व्यक्ति को पकड़ा गया था, जिसने पूछताछ में कोसीकलां के दो दवा कारोबारियों संजय निवासी गोपाल नगर, कोसीकलां और अमित मंगला निवासी तेलपाड़ा तालाबशाही कोसीकलां के नाम बताए।


येँ भी पढ़ें  : Stress से Diabetes के रोगियों को क्यों रहना होगा सावधान


वहीं कर्मचारियों से भी पूछताछ की है। इंस्पेक्टर प्रमोद पंवार ने बताया कि उन्हें नारकोटिक्स डिपार्टमेंट दिल्ली की टीम की कार्रवाई के बारे में जानकारी नहीं है। दरअसल नारकोटिक्स विभाग की टीम ने दोनों की तलाश में शहर के मोहल्ला लालाराम स्थित उनके मेडिकल स्टोर आरएल इंटरप्राइजेज पर छापा मार कार्रवाई की।

साथ ही दोनों कारोबारियों को पकड़ लिया। मेडिकल में छानबीन की तो उनके यहां से भारी मात्रा में नशीली दवा रेड माक्स एवं प्रतिबंधित कफ सीरप बरामद हुआ। टीम ने मेडिकल स्टोर के कंप्यूटर और दवाओं से संबंधित दस्तावेज व रजिस्टर भी जब्त किए हैं |


The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.