पौने दो लाख रुपए के कफ सिरप से भरी कार जब्त

Car carrying cough syrup worth Rs. 170000/- seized by Madhya Pradesh police.

1013
Medicine Cough Syrup
Picture: Pixabay

जबलपुर । पुलिस ने गोहलपुर थाना क्षेत्र में पौने दो लाख रुपए के कफ सिरप से भरी कार को जब्त किया है। रात डेढ़ बजे के करीब पेट्रोलिंग के दौरान अमखेरा रोड पर तेजी से जाती स्विफ्ट कार को रोका, लेकिन चालक ने कार नहीं रोकी और पुलिस टीम को चकमा देकर भागने का प्रयास किया उसे पुलिस टीम ने घेराबंदी कर पकड़ लिया।

कार की तलाशी लेने पर उसमें भरकर रीवा ले जाई जा रही करीब पौने दो लाख रुपए की कफ सिरप की शीशियाँ बरामद की गई हैं। पूछताछ के बाद चालक के पास परिवहन संंबंधी कोई वैध पास नहीं होने पर कार व सामान जब्त कर मामला दर्ज किया गया है।

सूत्रों के अनुसार बीती रात पेट्रोलिंग के दौरान गोहलपुर पुलिस ने अमखेरा रोड पर जागृति नगर से बायपास की ओर जा रही सफेद रंग की स्विफ्ट कार क्रमांक एमपी 19 सीए 3742 को रोकने का प्रयास किया। पुलिस को देखकर कार चालक ने भागने का प्रयास किया जिस पर पुलिस को संदेह हुआ और कार को घेराबंदी कर पकड़ा गया। कार चालक ने नाम पूछने पर अपना नाम अतुल द्विवेदी व पीछे बैठे व्यक्ति ने कृष्णपाल मिश्रा निवासी रीवा का होना बताया।

येँ भी पढ़ें  : हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्विन निर्यात पर भारत का अमेरिका को झटका

पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो उन्होंने कार से रीवा जाना बताया, लेकिन उनके पास परिवहन संंबंधी कोई वैध पास नहीं था। कार की तलाशी लेने पर पिछली सीट पर 5 कॉर्टन व डिक्की में 7 कॉर्टन रखे हुए थे। उन कॉर्टनों में कुल 14 सौ कफ सिरप की शीशी रखी हुई थीं जिसकी कीमत करीब 1 लाख 70 हजार रुपये बताई जा रही है।

पूछताछ के उपरांत कार चालक व सवार द्वारा जिला दंडाधिकारी के आदेश का उल्लंघन करना पाये जाने पर धारा 188 व 5/13 मध्य प्रदेश ड्रग कंट्रोल एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर सामान व कार को जब्त किया गया है। टीआई आरके गौतम ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान बिना अनुमति कार से रीवा जाने व उसमें कफ सिरप के कुल 12 कॉर्टन रखे हुए थे। पूछताछ के बाद कार व सामान जब्त कर मामला दर्ज किया गया है।