प्रोक्सीवोन कैप्सूल की तस्करी में युवक गिरफ्तार

One arrested carrying proxyvon capsules

350
Medicine
Picture: Pixabay
Police
Picture: Pixabay

यमुनानगर। उत्तरप्रदेश से हरियाणा में नशीली दवा प्रोक्सीवोन कैप्सूल की तस्करी करने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट के इंचार्ज जोगिंदर सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति बाइक पर कुछ नशे में इस्तेमाल होने वाली दवाइयां लेकर उत्तर प्रदेश की ओर से आकर अम्बाला की तरफ जाएगा।

सूचना के आधार पर एएसआई राजेंद्र कुमार, सुनील, धर्मवीर व अनूप की टीम का गठन किया गया। टीम ने रक्षक विहार नाके पर जाकर नाकेबंदी कर वाहनों की जांच शुरू कर दी। कुछ देर बाद जगाधरी बस स्टैंड की ओर से एक व्यक्ति बाइक पर आता दिखाई दिया। टीम ने उसे रोककर पूछताछ की तो उसकी तलाशी में प्रतिबंधित दवाइयां बरामद हुई।

येँ भी पढ़ें  : अवैध रूप से दवा निर्माण, एक गिरफ्तार

मौके पर ड्रग इंस्पेक्टर प्रवीन कुमार को बुलाया गया, जिन्होंने आकर दवाइयों की जांच की। जांच में पता लगा कि व्यक्ति प्रोक्सीवोन के 493 कैप्सूल लिए हुए था। इतनी अधिक मात्रा में यह दवाइयां ले जाना प्रतिबंधित है। पूछताछ में आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के जिला सहारनपुर के गांव शोंदे बांस निवासी गुलशन के रूप में हुई।

आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इंचार्ज जोगिंदर सिंह का कहना है कि आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह उत्तर प्रदेश से ही यह दवाइयां लेकर आया था और गांव कैल के पास किसी व्यक्ति को देनी थी।

The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.