1.5 करोड़ का नकली सैनिटाइजर-कॉस्मेटिक जब्त

Spurious sanitizer and cosmetics products seized worth Rs. approx. 1.5 crore

642
1.5 करोड़ का नकली सैनिटाइजर-कॉस्मेटिक जब्त

सहारनपुर। शहर में अवैध रूप से नकली कॉस्मेटिक और सैनिटाइजर बनाने के एक और मामले का खुलासा हुआ है। नया मामला नखासा बाजार में रेड कर पकड़ा गया है। पुलिस ने यहां तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से करीब डेढ़ करोड़ रुपए कीमत का कॉस्मेटिक और हैंड सैनिटाइजर का सामान बरामद किया है।

बरामद सामान में अधिकतर अद्र्धनिर्मित और कच्चा माल रहा। अन्य आरोपियों की तलाश अभी जारी है। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि पुलिस टीम ने सूचना के आधार पर नखासा बाजार में एक जगह पर छापा मारा तो वहां से तीन आरोपियों को पकड़ा, जबकि दो मौके से भाग गए।

येँ भी पढ़ें  : ग्लेनमार्क ने पेश की Covid-19 की दवाई: एक टैबलेट 103 रुपये

इनके कब्जे से अवैैध रूप से तैयार कॉस्मेटिक और हैंड सैनिटाइजर को बरामद किया। पकड़े गए आरोपियों में नदीम शम्सी निवासी पक्का बाग थाना मंडी सहारनपुर, दानिश शेख निवासी मोहल्ला मुन्नीबान, नगर कोतवाली और सोनू अंसारी निवासी बंजारों का पुल थाना कुतुबशेर शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि दो अन्य आरोपी अहमद रजा और फरहान अख्तर भागने में सफल रहे। उनकी तलाश जारी है। इनके कब्जे से काफी मात्रा में तैयार और अद्र्धनिर्मित सामग्री के ड्रम, बोरे, पैकिंग सामान सहित अन्य सामान बरामद किया। इस गिरोह के नेटवर्क के छानबीन के प्रयास चल रहे हैं।

The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.