नकली दवा बनाने की फैक्टरी पर रेड, 6 लोग गिरफ्तार

Spurious drug manufacturing factory raided, 6 persons arrested

378
Medicine
Picture: Pixabay

रुडक़ी। औषधि नियंत्रण विभाग की टीम ने पुलिस को साथ लेकर सलेमपुर में चल रही नकली दवा फैक्टरी पर रेड की और मौके से छह लोगों को हिरासत में ले लिया है। फैक्टरी से एसीलॉक की सात लाख नकली टेबलेट, प्रिंटिंग मशीन समेत अन्य सामान भी बरामद हुआ है।

टीम ने सभी सामान कब्जे में लेकर फैक्टरी को सील कर दिया। औषधि नियंत्रण विभाग की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी अनुसार दिल्ली से पहुंचे ड्रग विजिलेंस अधिकारी एसडी शर्मा की सूचना पर देहरादून के ड्रग इंस्पेक्टर नीरज कुमार और हरिद्वार के ड्रग इंस्पेक्टर मानवेंद्र राणा ने टीम के साथ गंगनहर कोतवाली पुलिस को साथ लेकर देर रात रामनगर औद्योगिक क्षेत्र स्थित सलेमपुर में वाईडीआर फार्मलेशन कंपनी में छापा मारा।

येँ भी पढ़ें  : कौन से हैंड सैनिटाइजर्स इस्तेमाल करें?

इस औचक कार्रवाई से कंपनी में खलबली मच गई। पुलिस ने मौके से छह लोगों को पकड़ लिया। टीम ने दस्तावेज मांगे तो खुलासा हुआ कि फूड प्रोडक्ट के लाइसेंस की आड़ में नकली दवाओं की पैकिंग की जा रही है। मौके से गैस की दवा बनाने वाली एक नामी कंपनी के नाम से एसीलॉक की सात लाख नकली टेबलेट, फॉयल कवर, प्रिंटिंग मशीन, कंप्रेशर समेत अन्य सामान बरामद किया गया।

रात में ही सभी सामान और दवा को जब्त कर गंगनहर कोतवाली ले जाया गया। वहीं, पुलिस पकड़े गए छह लोगों को हिरासत में लेकर कोतवाली ले आई। हरिद्वार के ड्रग इंस्पेक्टर मानवेंद्र राणा ने बताया कि जांच में पता चला है कि ये लोग नकली दवाएं बाहर से मंगवाते हैं और यहां पैकिंग कर बाहर सप्लाई करते हैं। मामले की जांच चल रही है और अभी कई खुलासे होने की संभावना है। फिलहाल, फैक्टरी को सील कर दिया गया है।

The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.

Click here to open form

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here