अवैध क्लीनिक पर रेड, प्रतिबंधित दवाइयां जब्त

Illegal clinic raided by FDA Himachal Pradesh, huge stock of drugs seized

229
Medicine
Picture: Pixabay

बद्दी (सोलन)। ड्रग विभाग और पुलिस की टीम ने बद्दी के लक्कड़ डिपो के पास बिना लाइसेंस चल रहे क्लीनिक पर रेड की। टीम ने क्लीनिक संचालक के पास से शेड्यूल-एच के तहत प्रतिबंधित दवाइयां भी बरामद की हैं।

बताया गया कि क्लीनिक संचालक पिछले करीब आठ वर्षों से बिना लाइसेंस के प्रतिबंधित दवाइयों का कारोबार कर रहा था। अब पुलिस ने क्लीनिक संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी अनुसार बद्दी के लक्कड़ डिपो के समीप एक क्लीनिक बिना अनुमति के चल रहा रहा था। यहां इलाज के लिए पहुंच रहे लोगों को प्रतिबंधित दवाएं भी बेचता है।

येँ भी पढ़ें  : पंजाब FDA की बाजार में दबिश, सैनिटाइजर के भरे 6 सैंपल

इसकी सूचना मिलने के बाद ड्रग विभाग और पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर इसकी जांच शुरू की। संचालक क्लीनिक का कोई वैध लाइसेंस नहीं दिखा सका। इस दौरान प्रतिबंधित दवाएं भी क्लीनिक से बरामद की गई है। क्लीनिक संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

ड्रग कंट्रोलर मनीष कपूर ने बताया कि गुप्त सूचना पर बद्दी लक्कड़ डिपो के पास एक क्लीनिक पर छापा मार प्रतिबंधित दवाएं बेचने पर कार्रवाई की है। इस क्लीनिक से कई प्रतिबंधित दवाई भी बरामद हुई हैं। एसपी बद्दी रोहित मालपानी ने बताया कि ड्रग विभाग की शिकायत मिलने के बाद एक निजी क्लीनिक संचालक के खिलाफ केस दर्ज जांच की जा रही है।

The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.