फार्मासिस्टों के लिए राहत भरी खबर

Relieving news for pharmacists

585
Pharmacy, Pharmacist
Picture: Pixabay
< 1 min. read

भोपाल। प्रदेश के 63 हजार फार्मासिस्टों को अब पांच साल में ही रजिस्ट्रेशन का नवीनीकरण कराना होगा। पहले यह नवीनीकरण एक साल में करना पड़ता था। इस वजह से परेशानी होती थी। हाल ही में फार्मासिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया के नियमों में बदलाव संबंधित सूचना राजपत्र में प्रकाशित कर दी गई है।

एमपी फार्मासिस्ट एसोसिएशन के आईटी सेल के प्रदेश अध्यक्ष राजगीर त्यागी ने बताया कि हर साल नवीनीकरण कराने में कई अड़चन आती थी। बार-बार दस्तावेज जुटाने पड़ते थे। कई बार तो कुछ फार्मासिस्ट समय पर अपने रजिस्ट्रेशन का नवीनीकरण नहीं करा पाते थे। यह प्रक्रिया अब पांच साल में एक बार करनी पड़ेगी। जिसे ऑनलाइन माध्यम से भी किया जा सकेगा।

येँ भी पढ़ें  : Lifebuoy हैंड सैनिटाइज़र का भ्रामक प्रचार: DCGI ने भेजा नोटिस

उन्होंने बताया कि फार्मासिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया शाखा मप्र के अध्यक्ष ओम जैन से एसोसिएशन के पदाधिकारी लगातार नियमों में बदलाव की मांग कर रहे थे। जिस पर उन्होंने ध्यान दिया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा की थी। जिसके बाद सरकार की तरफ से बदलाव को मंजूरी दे दी है।

एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अमित सिंह ठाकुर, महासचिव अखिलेश त्रिपाठी, प्रदेश सचिव दीपक मिश्रा ने फार्मासिस्ट इंस्पेक्टरों की भर्ती करने का सुझाव दिया है।


The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here