भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाएं बरामद

Huge quantity of intoxicating drugs recovered

173
Medicine
Picture: Pixabay

जालंधर। शहर में प्रतिबंधित दवाओं का कारोबार लगातार बढ़ता जा रहा है। पुलिस प्रतिबंधित दवाएं बेचने वाले जितने लोगों को काबू करती है, उससे ज्यादा लोग इस धंधे में जुड़ रहे हैं। शहर के कई मेडिकल हाल पर प्रतिबंधित दवाएं बेची जा रही हैं।

एंटी नार्कोटिक्स सेल की टीम ने पुराना होशियारपुर रोड पर एक मेडिकल स्टोर में छापेमारी करके बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित दवाएं बरामद की। दरअसल कौशल मेडिकल हॉल पर पुलिस ने छापेमारी की तो प्रतिबंधित दवाएं मिली। इससे पहले भी पुलिस ने कई मेडिकल हॉल पर कार्रवाई की और वहां से भी प्रतिबंधित दवाएं मिली हैं।

अभी भी शहर में कई मेडिकल हॉल ऐसे हैं जहां पर ऐसी दवाएं बेची जा रही हैं, जिन पर प्रतिबंध लगा हुआ है। इन दवाओं को बिना किसी दस्तावेज के दुकानदार अपने पास रखते हैं और बिना किसी डॉक्टरी सलाह के हर किसी को यह दवाएं बेची जा रही हैं।


येँ भी पढ़ें  | Narcotic विभाग ने Medical Store से पकड़ी नशीली दवा


बतादे कि एंटी नार्कोटिक्स सेल के एसीपी ओमप्रकाश ने बताया कि उनके पास सूचना आई थी कि कौशल मेडिकल हाल में प्रतिबंधित दवाएं बेची जा रही हैं। इस पर एंटी नार्कोटिक्स सेल के इंचार्ज गुरदेव सिंह और ड्रग इंस्पेक्टर रवि गुप्ता ने अपनी-अपनी टीमों को साथ लेकर वहां पर छापामारी कर दी। पुलिस ने

मेडिकल हाल की तलाशी ली तो वहां से 12,700 प्रतिबंधित दवाएं बरामद हुईं। सारी दवाएं पुलिस ने जब्त कर ली हैं। मेडिकल हाल मालिक से उनके दस्तावेज मांगे गए हैं। एंटी नार्कोटिक्स सेल के इंचार्ज गुरदेव सिंह ने बताया कि फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। यदि उनके पास दवाओं के दस्तावेज ना हुए तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।


The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.