औषधि विभाग का कैमिस्ट शॉप पर छापा, प्रतिबंधित दवाओं का जखीरा बरामद

893
Medicine
Picture: Pixabay
2 min. read

शाहजहांपुर (उत्तर प्रदेश )। ड्रग कमिश्नर ने कलान कस्बा में कैमिस्ट शॉप पर छापेमारी कर करीब पांच हजार प्रतिबंधित नशीले इंजेक्शन व चार हजार टेबलेट बरामद कीं। वहीं, एक युवक को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जानकारी अनुसार ड्रग कमिश्नर संजय कुमार ने अपनी टीम के साथ कस्बा स्थित शिव मेडिकल स्टोर छापा मारा।

करीब चार घंटे तक चली कार्रवाई के दौरान प्रॉक्सी वन, एक्सो जेसिक, ऑक्सीटोन, जेक्सी वन प्लस, पेंटा जेसील आदि प्रतिबंधित दवाएं बरामद हुई। टीम इन्हें लेकर थाने पहुंची। वहां सूचीबद्ध किया तो पता चला कि करीब पांच हजार नशीले इंजेक्शन व करीब चार हजार टेबलेट बरामद हुई हैं। दुकान से गिरफ्तार रामसिंह मदनापुर थाने के गांव जौरा भूड़ का रहने वाला है। उसने बताया कि वह मेडिकल स्टोर पर नौकरी करता है। मेडिकल स्टोर संचालक संजीव गुप्ता दुकान पर नहीं मिला।


गौरतलब है कि बरेली जीआरपी ने संदिग्ध हालत में खड़े पंजाब के जिला संगरूर में पट्टी दौलत थाना क्षेत्र निवासी कुलदीप सिंह व जगदीप सिंह को रोका। तलाशी ली तो उनके पास से 220 नशीले इंजेक्शन बरामद हुए। इनमें कुलदीप सिंह के पास से 143 रेक्सोजेसिक और जगदीप के पास 77 प्रोमेथोजाइन के दो-दो मिलीलीटर के इंजेक्शन मिले।

पूछताछ के बाद पता चला कि वह दवाएं कलान के मेडिकल स्टोर से लेकर आते हैं। दोनों युवकों ने प्रतिबंधित दवाएं मिलने की जानकारी अफसरों को दी गई। ड्रग कमिश्नर संजय कुमार के अनुसार टीम बरेली जंक्शन पहुंची। वहां पकड़े गए दोनों आरोपितों को लेकर कलान पहुंचे। दवाओं की बरामदगी के बाद दोनों को वापस बरेली भेज दिया गया।


प्रभारी निरीक्षक कलान, शाहजहांपुर अनंतराम राव का कहना है कि मेडिकल स्टोर पर छापेमारी करीब 15 लाख रुपये की दवाएं बरामद की गई हैं। मेडिकल स्टोर के नौकर को हिरासत में ले लिया गया है। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं, जीआरपी थाना बरेली के इंस्पेक्टर किशन अवतार ने बताया कि जंक्शन पर गश्त के दौरान पंजाब के दो युवकों को पकड़ा गया जिनके पास से प्रतिबंधित दवाएं, इंजेक्शन मिले थे। जिसकी जानकारी जिला औषधि प्रशासन को दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here