कोरोना: दवा कंपनी ऑरिसन फार्मा पर FIR

FIR registered against Orison Pharma not following the rules made for coronavirus pandemic

790
Corona Virus

नाहन (हप्र)। हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में स्थित कालाअंब के ऑरिसन फार्मा उद्योग और उसकी सिस्टर्स कंपनियों (ओपीआई ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज) पर कोरोना संक्रमण पर रोक के लिए बनाए गए नियमों की अवहेलना करने पर एफआईआर दर्ज हो गई है।

एसपी अजय कृष्ण शर्मा ने बताया कि कुछ दिन पहले ऑरिसन फार्मा और उसकी दो अन्य सिस्टर कंपनियों में कोरोना संक्रमण के मामले आए थे। हिमाचल क्षेत्र में ही कर्मचारी और उनसे संपर्क में आए करीब 11 लोग संक्रमण की चपेट में आए। हरियाणा क्षेत्र के लोग भी संक्रमित पाए गए।

येँ भी पढ़ें  : ग्लेनमार्क ने पेश की Covid-19 की दवाई: एक टैबलेट 103 रुपये

प्रशासन की जांच में पाया गया कि उद्योग में कार्य के लिए कामगार और कर्मचारी हरियाणा के क्षेत्र से बॉर्डर पार कर बिना अनुमति के समूहों में आ रहे थे। इसको लेकर प्रशासन की ओर से कंपनी को तीन बार नोटिस भी जारी किए गए। लेकिन, कंपनी की ओर से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला।

पुलिस के मुताबिक जिलाधीश सिरमौर ने डाक के माध्यम से इसका शिकायत पत्र पुलिस विभाग को भेजा। शिकायत पत्र के अनुसार हरियाणा से बॉर्डर पार कर लोग गुपचुप कालाअंब से सटे ओगली में बने उद्योग के परिसर में कार्य के लिए पहुंचते थे। वे समूहों में आते थे और मास्क भी नहीं पहनते थे। यहां तक कि उनका पास भी नहीं बनाया गया था।

The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.