Medical Store सील, 22 तरह की medicines जब्त

Medical Store Seal, 22 types of medicines seized

372
Sealed
Picture: Pixabay

होशियारपुर, पंजाब: सिविल सर्जन होशियारपुर डा. जसबीर सिंह की हिदायतों के अनुसार व जोनल लाइसिग अथारिटी राकेश सूरी की अध्यक्षता में ड्रग्स कंट्रोल अफसर परमिदर सिंह और मनप्रीत सिंह की सयुंक्त टीम ने मुकेरियां क्षेत्र के ड्रग्स और कास्मेटिक एक्ट अधीन अलग-अलग मेडिकल स्टोरों की चेकिग की।

चेकिग के दौरान तुषार मेडिकल स्टोर मुकेरियां के मालिक की तरफ से दवाएं बेचने संबंधी लाइसेंस और डाक्टरी संबंधित कोई भी सर्टीफिकेट नहीं दिखाया गया। कार्रवाई करते हुए टीम की तरफ से 22 तरह की Allopathic दवाएं जिनकी कीमत लगभग 26 हजार रुपये है, कब्जे में ले ली।

ड्रग्स और कास्मेटिक एक्ट का उल्लंघन करने संबंधी मामला दर्ज किया गया है। मेडिकल स्टोर को बंद कर दिया गया है और मालिक के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए उच्चाधिकारियों को सूचित कर दिया गया है।

ड्रग्स कंट्रोल अफसर परमिदर सिंह ने बताया कि पंजाब सरकार और मिशन तंदरुस्त पंजाब के अंतर्गत एक्ट की पालना के लिए सेहत विभाग की तरफ से समय-समय सिर चेकिग जारी रहेगी।


The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.