Intoxicants: नशे के खिलाफ अभियान में मेडिकल स्टोर सील: Haryana

जिला औषधि नियंत्रक विजया राजे राठी ने बताया कि सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली थी कि कलंदर चौक के आसपास दवा दुकानों पर नशे की डोज बेची जाती हैं।

325
Medical Store Pharmacy
Picture: Pixabay

Intoxicants: नशे के खिलाफ अभियान में मेडिकल स्टोर सील: Haryana

पानीपत : सीएम फ्लाइंग टीम करनाल ने शनिवार को जिला औषधि नियंत्रक के साथ कलंदर चौक स्थित तीन दवा दुकानों पर छापा मारा। एक मेडिकल स्टोर पर नशे में प्रयुक्त होने वाली दवाइयां मिली, दवाइयों की की लगभग 50 टेबलेट मिली हैं।

टीम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दुकान को सील कर दिया। इसके अलावा दो दुकानों पर ड्रग एक्ट का उल्लंघन मिला। इनके संचालकों को नोटिस भेजा जाएगा।

जिला औषधि नियंत्रक विजया राजे राठी ने बताया कि सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली थी कि कलंदर चौक के आसपास दवा दुकानों पर नशे की डोज बेची जाती हैं।

उड़नदस्ता सबसे पहले विनायक मेडिकोज पहुंचा। यहां जांच के दौरान नशे में प्रयुक्त होने वाली दवाइयों का स्टॉक मिला। संचालक राहुल तोमर मेडिसिन का रिकार्ड भी नहीं दिखा सका। टीम ने दवा को जब्त कर दुकान को सील कर दिया।

इसी तरह नानक साई मेडिकोज और सेठी मेडिकोज के संचालक भी कुछ दवाओं के बिल नहीं दिखा सके। इन्हें ड्रग एक्ट उल्लंघन का नोटिस भेजा जाएगा।

तीनों दुकानों के रिकार्ड और स्टाक को खंगालने में तीन घंटे से अधिक का समय लगा। इसके बाद सीएम फ्लाइंग टीम रेलवे रोड समालखा स्थित केसी मेडिकल स्टोर पहुंची। वहां सब सामान्य मिला। टीम में सीएम फ्लाइंग के एएसआइ राज सिंह भी शामिल रहे।

छापेमारी से हड़कंप

सीएम फ्लाइंग की छापामारी से शहर के मेडिकल स्टोर संचालकों में हड़कंप रहा। टीम तीन ने कई घंटे लगाकर कलंदर चौक पर तीन मेडिकल स्टोर का रिकार्ड और स्टॉक खंगाला।

इस दौरान आसपास की अन्य दवा दुकानों के शटर भी डाउन हो गए। दूसरे क्षेत्रों में भी ऐसी ही स्थिति बनी रही।


Also read:

Why some cancer drugs may be ineffective

High Court: Set up separate FSL for testing drugs

Appeal to DCGI to implement DCC guidelines on NSQ drugs: Pharma…

Niyukti 2021: The Job Fest on 10th April (Pharmacy job opportunities)…

How to start Jan Aushadhi Store: Procedure


Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

Latest updates

The Health Master is now on Telegram. For latest update on health and Pharmaceuticals, subscribe to The Health Master on Telegram.

Go to main website, click here

Follow and connect with us on Facebook and Linkedin

For daily free updates on WhatsApp, click here

Subscribe here for daily updates
Loading